WordPress site में Paypal Donate Button कैसे जोड़ें?

क्या आप अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट में Paypal Donate Button जोड़ना चाहते हैं?

Paypal एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसका donation button आप अपनी वेबसाइट पर लगा कर अपनी वेबसाइट के लिए donations प्राप्त कर सकते हैं। Paypal ने वेबसाइट के लिए donations प्राप्त करना बहुत ही आसान बना दिया है। यह सुरक्षित और किफायती भी है। Paypal को दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल भी किया जाता है।

इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि how to easily add a PayPal donate button on your WordPress website.

WordPress website में Paypal Donate Button का इस्तेमाल क्यों करें?

बहुत से Blogger वेबसाइट के संचालन में लगने वाली लागत को कवर करने के लिए अपनी वेबसाइट पर Paypal Donate Button जोड़ते हैं।

Non-profit organizations भी अपने कार्य को पूरा करने के लिए अपनी वेबसाइट पर Paypal Donate Button जोड़ते हैं क्योंकि paypal का इस्तेमाल करके वह आसानी से दान प्राप्त कर सकते हैं। यह दान प्राप्त करने का एक सरल तरीका प्रदान करता है।

How to add paypal donate button in wordpress with Plugin?

सबसे पहले paypal account बनाएं या पहले से बनाए हुए अकाउंट में लॉगिन करें।

अब Paypal donation plugin को install and activate करें। अगर आप सीखना चाहते हैं How to install plugins in wordpress तो यहां पर क्लिक करें।

Paypal donation plugin activate करने के बाद राइट साइड में Setting पर क्लिक करें और फिर Paypal Donation पर क्लिक करें।

How to add paypal donate button in wordpress

अब आपको PayPal Account लिखा हुआ दिखाई देगा उसके सामने वाले कॉलम में अपनी PayPal email id डालनी होगी और उसके नीचे currency सेलेक्ट करनी होगी जिस currency में आप payment प्राप्त करना चाहते हैं।

paypal donate

अब आप Defaults में अपने paypal account के लिए default amount, Purpose और Reference डाल सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है यह एक ऑप्शनल सेटिंग है अगर आप चाहे तो  इसे ऐसे का ऐसे भी छोड़ सकते हैं।

अब आपको नीचे Donation Button में Donation Button को सिलेक्ट करना होगा अगर आप चाहे तो Custom Button select कर सकते हैं।

paypal donate button

अब आपको save setting के ऊपर क्लिक कर देना है।

Website पर Paypal Donate Button जोड़ें

सबसे पहले वेबसाइट के dashboad पर जाए और Appearance पर क्लिक करें।

add widgets

अब आपको Widgets पर क्लिक कर देना है।

अब आप जहां भी Paypal Donation Button जोड़ना चाहते हैं वहां पर Paypal Donation Widgets add कर देना है और अपडेट पर क्लिक कर देना।

इस प्रकार से आप अपनी वेबसाइट पर Paypal Donation Button लगा सकते हैं और अपनी वेबसाइट के लिए डोनेशन प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पसंद आया होगा और अगर आपको लेख पसंद आया हो तो कृपया उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Kuljinder Singh जो कि इस website का owner है haryana में एक छोटे से विलेज gledwa से है जो kurukshetra का पास पड़ता है। लाइफ मे कुछ कर गुजरने कि चाहत लेकर 2020 मे reliance jio कि job छोड़कर Blogging को ही अपना carrier बनाया।  Read More Click Here

Leave a Comment