GeneratePress के permalink मे आने वाले #more को कैसे हटाए?

5/5 - (1 vote)

आज की इस लेख में हम generatepress theme के permalink मे आने वाले #more को हटाने के बारे में बताने वाले हैं बहुत से ऐसे लोग हैं जो आज के टाइम में ब्लॉग या वेबसाइट बनाने के लिए generatepress premium theme का इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेकिन बहुत सी ऐसी परेशानियां वेबसाइट बनाते टाइम हमारे सामने आ जाती हैं जिन्हें हम हल नहीं कर पाते और ऐसी ही परेशानी एक generatepress theme में भी है जिस कारण बहुत से लोगों को परेशानी होती है।

आज हम generatepress theme की permalink मे आने वाली #more की परेशानी का हल करने वाले हैं।

GeneratePress premium theme मे #more की परेशानी है क्या?

जब भी हम जनरेट प्रेस थीम अपनी वेबसाइट में इंस्टॉल करते हैं और कोई भी नया पोस्ट करते हैं तो उस पोस्ट के permalink के लास्ट में #more अपने आप ऐड हो जाता है इसक हल किसी भी plugin के इस्तेमाल से नहीं किया जा सकता।

आज हम आपको एक कोड देने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करके आप generatepress theme के permalink मे आने वाले #more को आसानी से remove कर पाएंगे आपको यह कोड theme editor में पेस्ट करना होगा जिससे जनरेट प्रेस थीम के परमालिंक में आने वाली #more की परेशानी का हल हो जाएगा।

generatepress premium theme के permalink से #more क्यों हटाए?

अगर आप एक ब्लॉगर हैं तो आप यह जानते होंगे कि परमालिंक में कुछ भी एक्स्ट्रा ऐड होना वेबसाइट के seo के लिए अच्छा नहीं है और इससे वेबसाइट की रैंकिंग पर भी प्रभाव पड़ता है तो ऐसे में अगर परमालिंग मैं कोई extra word ऐड हो जाए तो उसे रिमूव करना ही बेहतर है।

इसीलिए आज हम इस परेशानी का हल करने वाले हैं।

Also Read:-

GeneratePress Theme के Permalink मे आने वाले #more को कैसे हटाए?

  • सबसे पहले आपको उस वेबसाइट के एडमिन पैनल में लॉगिन कर लेना है जिस वेबसाइट में आप जनरेट प्रेस थीम का इस्तेमाल कर रहे हैं।
GeneratePress Theme के Permalink मे आने वाले #more को कैसे हटाए
  • अब आपको appearance पर क्लिक करना है और Theme Editor पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको राइट साइड में functions.php दिखाई देगा उसके ऊपर क्लिक करें।
  • अब आपको थोड़ा नीचे स्क्रोल करना है और 27 लाइन पर चले जाना है यहां पर आपको 26 लाइन में load_theme_textdomain( ‘generatepress’ ); लिखा हुआ दिखाई देगा इस लाइन के नीचे आपको हमारे द्वारा नीचे दिए code को कॉपी करके पेस्ट कर देना है।
          add_filter( 'generate_more_jump', '__return_false' );

                              अगर यह कोड कोपी ना हो तो यहां पर क्लिक करें।

  • अब आपको update file के ऊपर क्लिक कर देना है।

अब आप अपनी वेबसाइट के किसी भी पोस्ट को ओपन करके चेक कर सकते हैं की पोस्ट के  परमालिंक से #more हट गया होगा अगर आपने पहले से कुछ पोस्ट किए हुए हैं तो यह उन पोस्ट के परमालिंक से भी #more हट गया होगा।

Read Also:- Add Author box in Generatepress theme without plugin in hindi

अगर यह सब सेटिंग करने के बाद आपको फिर भी किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप नीचे दी गई हमारी वीडियो देख सकते हैं जिसमें हमने डिटेल में बताया है कि आपको इस कोड को कैसे functions.php file में पेस्ट करना है।

How to solve permalink bug from generatepress theme in hindi | #more in hindi

अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट भी कर सकते हैं।

FAQ

GeneratePress है क्या?

यह एक वर्डप्रेस वेबसाइट पर इस्तेमाल किए जाने वाला बहुत ही पॉपुलर थीम है जिसका इस्तेमाल बहुत से blogger अपने blog में करते हैं यह थीम बहुत ही सिंपल और fast loading theme है जिसका इस्तेमाल हम भी अपनी वेबसाइट पर कर रहे हैं  इस थीम को आप आसानी से कस्टमाइज कर सकते हैं और किसी भी प्रकार का ब्लॉग या वेबसाइट बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या GeneratePress theme फ्री है?

जी हां, अगर आप चाहे तो आप जनरेट प्रेस टीम के फ्री वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन  free theme की कुछ लिमिटेशन होती हैं लेकिन अगर आप जरनेट प्रेस प्रीमियम वर्जन का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आपको किसी भी प्रकार की लिमिटेशन नहीं मिलती आप इसे जैसे चाहे वैसे कस्टमर कर सकते हैं तथा अपनी वेबसाइट पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आपको हमारे द्वारा किया गया यह पोस्ट पसंद आया क्या हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Kuljinder Singh जो कि इस website का owner है haryana में एक छोटे से विलेज gledwa से है जो kurukshetra का पास पड़ता है। लाइफ मे कुछ कर गुजरने कि चाहत लेकर 2020 मे reliance jio कि job छोड़कर Blogging को ही अपना carrier बनाया।  Read More Click Here

Leave a Comment

error: Alert: Content is protected !!
Copy link
Powered by Social Snap